Monday 13 November 2017

बीएफसी विदेशी मुद्रा त्रिवेन्द्रम अंतरराष्ट्रीय स्कूल


एक पूर्व-विद्यालय, जिसमें अंतर्राष्ट्रीय सिद्धांतों और प्रथाओं का सर्वश्रेष्ठ मिश्रण शामिल है। एक सौम्य वातावरण जो गर्मजोशी से एप सद्भाव प्रदान करता है, घर की सुरक्षा से निकटवर्ती स्कूल वर्ष तक कोमल संक्रमण की मदद करता है। अपने बच्चे के लिए प्रत्येक दिन मजेदार और रोमांचक कार्यक्रमों की योजना बनाई गई साप्ताहिक सबक योजनाएं जो आपको दिखाती है कि हम प्रत्येक दिन क्या योजना बनाते हैं ताकि आप हमारे प्रदर्शन को मॉनिटर कर सकें हमारे बच्चे के लिए हमारे बेबी जादुई गणित, उन्नत पढ़ना कार्यक्रम, चित्रकारी, संगीत, और बहुत अधिक मजेदार गतिविधियों के साथ एक इलाज। विशेष रूप से आपके बच्चे के लिए तैयार की जाने वाली व्यक्तिगत सीखने की योजना, उन क्षेत्रों को लक्षित करने के लिए जो विकास की आवश्यकता होती है ताकि वे स्कूल के लिए तैयार हों। योग्य नर्सरी कर्मियों, जो एक कम बच्चे को कर्मचारियों के अनुपात में देखरेख करते हैं, बारीकी से निगरानी रखता है। अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरूप सीखना और प्ले उपकरण। दोपहर के भोजन और नाश्ता उपलब्ध कराए गए - केन्द्र में पकाया गया। लचीला समय: योजनाबद्ध गतिविधियों को बच्चा कार्यक्रमों में बांटा जा सकता है (18 महीने से 24 महीने तक के बच्चों के लिए) जूनियर नर्सरी स्कूल प्रोग्राम (आयु समूह 2 से 3) प्री किंडरगार्टन कार्यक्रम (आयु समूह 3 से 4) की सबसे महत्वपूर्ण और विशिष्ट विशेषता आईबी प्राइमरी ईयर प्रोग्राम छह ट्रांसडिसिशनल थीम हैं छह transdisciplinary विषयों इन विषयों पाठ्यक्रम में स्थानीय और वैश्विक मुद्दों को शामिल करने और प्रभावी ढंग से छात्रों को विषय क्षेत्रों के भीतर सीखने की सीमा से परे कदम के लिए अनुमति देने के लिए आईबी वर्ल्ड स्कूल प्रदान करते हैं। आत्मविश्वास और मूल्यों की प्रकृति में व्यक्ति, शारीरिक, मानसिक, सामाजिक और आध्यात्मिक स्वास्थ्य, परिवारों, मित्रों, समुदायों और संस्कृतियों के अधिकारों और जिम्मेदारियों सहित मानव संबंधों की जांच, इसका मतलब मानव होने का क्या मतलब है जहां हम जगह और समय में जगह और समय के निजी इतिहास के घरों में अभिविन्यास की जांच करते हैं और मानव जाति की खोजों, अन्वेषणों और प्रवासों को स्थानीय और वैश्विक परिप्रेक्ष्य से व्यक्तियों और सभ्यताओं के बीच संबंध और संबंधों के बीच यात्राएं करते हैं। हम अपने आप को कैसे अभिव्यक्त करते हैं जिस तरह से हम विचारों, भावनाओं, प्रकृति, संस्कृति, विश्वासों और मूल्यों की खोज करते हैं और उन तरीकों की जांच करते हैं जिन पर हम प्रतिबिंबित करते हैं, हमारी रचनात्मकता का विस्तार और आनंद लेते हैं। प्राकृतिक दुनिया और उसके कानूनों की जांच, प्राकृतिक दुनिया (भौतिक और जैविक) और मानव समाजों के बीच बातचीत कैसे मनुष्य वैज्ञानिक सिद्धांतों की समझ का उपयोग करते हैं, समाज और पर्यावरण पर वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति का प्रभाव हम अपने आप को कैसे व्यवस्थित करते हैं मानव-निर्मित प्रणालियों और समुदायों के बीच संबंध, सामाजिक निर्णय लेने वाली संस्थाओं के संगठनों की संरचना और कार्य और मानव जाति और पर्यावरण पर उनके प्रभाव। अन्य लोगों और अन्य जीवित चीजों के समुदायों के साथ परिमित संसाधनों को साझा करने के संघर्ष में अधिकारों और जिम्मेदारियों की जांच तथा उनके बीच और बीच के समान अवसरों को शांति और संघर्ष के समाधान के लिए उपयोग करना। प्रत्येक विषय को हर साल सभी छात्रों द्वारा संबोधित किया जाता है। (3 से 5 साल के छात्र प्रत्येक वर्ष चार विषयों के साथ व्यस्त होते हैं)। ये transdisciplinary विषयों में शिक्षकों को स्कूलों द्वारा पहचाने जाने वाले महत्वपूर्ण विचारों, पूछताछ की जांच के कार्यक्रमों का विकास, और छात्रों के हिस्से में उच्च स्तर की भागीदारी की आवश्यकता होती है। ये पूछताछ पर्याप्त, गहराई में और आमतौर पर कई हफ्तों के लिए पिछले है। चूंकि ये विचार विद्यालय से परे दुनिया से सम्बन्ध रखते हैं, इसलिए छात्रों को उनकी प्रासंगिकता को देखते हुए और इसके साथ एक आकर्षक और चुनौतीपूर्ण तरीके से जुड़ें। इस तरह से सीखने वाले छात्र शिक्षार्थियों के रूप में उनकी भूमिकाओं और जिम्मेदारियों पर प्रतिबिंबित करना शुरू करते हैं और उनकी शिक्षा के साथ सक्रिय रूप से शामिल होते हैं। सभी छात्रों को पता चल जाएगा कि जांच की एक इकाई उन्हें एक महत्वपूर्ण विचार के गहन अन्वेषण में शामिल करती है, और यह कि शिक्षक यह सबूत इकट्ठा करेंगे कि वे इस विचार को कितनी अच्छी तरह समझते हैं। वे अपेक्षा करते हैं कि वे विभिन्न तरीकों से अपने स्वयं के और समूहों में काम करने में सक्षम हो सकें ताकि उन्हें अपने सर्वश्रेष्ठ लाभ के बारे में जानने की अनुमति मिल सके। शिक्षार्थी प्रोफाइल में उन विशेषताओं की एक सूची है, जो अकादमिक उत्कृष्टता को बढ़ावा देती हैं और एक व्यक्तिगत मूल्य प्रणाली की स्थापना करती है जिससे अंतरराष्ट्रीय विचारधारा बढ़ जाती है। उम्मीद की जाती है कि पीवाईपी शिक्षक इन विशेषताओं के बारे में व्यक्तिगत छात्र विकास को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम छात्रों को प्रोत्साहित करता है: पूछताछ वे अपनी प्राकृतिक जिज्ञासा का विकास करते हैं। वे सीखने और अनुसंधान करने और सीखने में स्वतंत्रता दिखाने के लिए आवश्यक कौशल प्राप्त करते हैं। वे सक्रिय रूप से सीखने का आनंद लेते हैं और सीखने का यह प्यार अपने जीवन भर निरंतर रहेगा। जानकार वे उन अवधारणाओं, विचारों और मुद्दों का पता लगाते हैं जिनके पास स्थानीय और वैश्विक महत्व है। ऐसा करने से, वे गहराई से ज्ञान प्राप्त करते हैं और एक व्यापक और संतुलित श्रेणी के विषयों में समझ विकसित करते हैं। विचारकों वे जटिल समस्याओं को पहचानने और समझने के लिए समीक्षकों और रचनात्मक सोच कौशल को लागू करने और तर्कसंगत, नैतिक निर्णय लेने के लिए पहल करते हैं। संचारक वे एक से अधिक भाषाओं में और संचार के विभिन्न तरीकों में विश्वास और रचनात्मक रूप से विचार और जानकारी को समझते हैं और व्यक्त करते हैं। वे दूसरों के सहयोग से प्रभावी ढंग से और स्वेच्छा से काम करते हैं सिद्धांतपूर्ण वे व्यक्ति, समूहों और समुदायों की गरिमा के लिए निष्पक्षता, न्याय और सम्मान की एक मजबूत भावना के साथ, ईमानदारी और ईमानदारी के साथ कार्य करते हैं। वे अपने स्वयं के कार्यों और उनके साथ आने वाले परिणामों की ज़िम्मेदारी लेते हैं। खुले दिमाग वे अपनी संस्कृतियों और व्यक्तिगत इतिहास को समझते हैं और उनकी सराहना करते हैं, और अन्य व्यक्तियों और समुदायों के दृष्टिकोण, मूल्यों और परंपराओं के लिए खुले हैं। वे देखने के कई बिंदुओं की खोज और मूल्यांकन करने के आदी हैं, और अनुभव से बढ़ने के लिए तैयार हैं। देखभाल वे दूसरों की जरूरतों और भावनाओं के प्रति सहानुभूति, करुणा और सम्मान दिखाते हैं। उनकी सेवा के लिए व्यक्तिगत प्रतिबद्धता है, और दूसरों के जीवन और पर्यावरण के लिए सकारात्मक बदलाव लाने के लिए कार्य करना है। जोखिम लेने वाले वे अप्रत्याशित स्थितियों और साहस और पूर्वविवेक के साथ अनिश्चितता का दृष्टिकोण करते हैं, और नई भूमिकाएं, विचारों और रणनीतियों का पता लगाने के लिए आत्मा की स्वतंत्रता रखते हैं। वे अपने विश्वासों की रक्षा में बहादुर और मुखर हैं संतुलित वे खुद को और दूसरों के लिए व्यक्तिगत कल्याण को प्राप्त करने के लिए बौद्धिक, शारीरिक और भावनात्मक संतुलन के महत्व को समझते हैं चिंतनशील वे अपने स्वयं के सीखने और अनुभव पर विचारशील विचार देते हैं। वे अपनी शिक्षा और व्यक्तिगत विकास का समर्थन करने के लिए उनकी ताकत और सीमाओं का आकलन और समझने में सक्षम हैं। मिडिल स्कूल (ग्रेड 6-8) मध्य विद्यालय से, पाठ्यक्रम एक व्यापक पहलू पर ले जाता है। यह सीखने के अनुभव पर जोर देने के लिए सार्थक और समृद्ध असाइनमेंट के अलावा विषय-आधारित पाठ्यक्रम पर केंद्रित है। इस सेगमेंट के लिए पाठ्यक्रम निम्नलिखित विशेषताएं हैं: कक्षा 9 और उससे आगे के छात्रों में परीक्षा पाठ्यक्रम शुरू करने के लिए छात्रों को तैयार करता है। कक्षा 10 बोर्ड परीक्षाओं के लिए जरूरी उन लोगों को दर्शाती है जो व्यापक श्रेणी के हैं। छात्रों को अधिक जिम्मेदारी लेने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है जो अधिक स्वतंत्र कार्य के साथ चला जाता है। दूसरी और तीसरी भाषा की पसंद सभी विज्ञान सबक प्रयोगशालाओं में होते हैं। पाठ्यक्रम दिलचस्प भारतीय परिस्थितियों सहित अंतरराष्ट्रीय शैक्षिक प्रथाओं का एक मिश्रण है। कक्षा के छोटे आकार के कारण आवश्यक व्यक्तिगत ध्यान और महत्त्वपूर्ण देहाती समर्थन सुनिश्चित किया गया है। समय सारिणी दोनों एथलेटिक्स और कला में सह-पाठयक्रम गतिविधियों की पूरी श्रृंखला को समायोजित करता है कक्षा 8 के अंत में, छात्र यह निर्णय लेते हैं कि आईसीएसई या कैम्ब्रिज इंटरनेशनल परीक्षा अगले दो वर्षों के लिए आईजीसीएसई पाठ्यक्रम का पालन करें। दोनों छात्रों को आईएससी 2 या सीआईए ए-स्तर या आईबीडीपी को प्रगति के लिए सशक्त बनाते हैं। संकाय छात्रों और उनके माता-पिता को छात्रों की हितों को ध्यान में रखते हुए और विश्वविद्यालय शिक्षा के लिए उनकी योजनाओं को ध्यान में रखते हुए एक उचित विकल्प बनाते हैं। दोनों विषयों की एक संतुलित सीमा प्रदान करते हैं गणित और विज्ञान को इतिहास, भूगोल, कला, आईटीकॉम्प्यूटर एप्लीकेशन और दूसरी भाषा के साथ-साथ अंग्रेजी के साथ सिखाया जाता है। यद्यपि ये दो विशिष्ट पाठ्यक्रम हैं, वहीं व्यक्तिगत जरूरतों पर ध्यान देने का एक सामान्य ध्यान है। सीखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए अर्थपूर्ण और समृद्ध कार्य पाठ्यक्रम के अभिन्न अंग हैं। स्कूल का दिन, निश्चित रूप से, एथलेटिक्स और कला दोनों को कवर करने वाली अतिरिक्त मरे की गतिविधियों की पूरी श्रृंखला प्रदान करेगा। हम अन्य विषयों की मांग को ध्यान में रखेंगे, लेकिन अतिरिक्त विषयों की पेशकश करने की गारंटी नहीं दे सकते, जब तक कि पर्याप्त मांग और उपलब्ध संसाधन न हों। भारत में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों को दर्ज करने के लिए, छात्रों को एएस लेवल इंग्लिश भाषा लेने की आवश्यकता होगी आईबी डिप्लोमा प्रोग्राम आईबी डीपी पाठ्यक्रम में छह विषय समूह होते हैं और तीन भागों का केंद्र होता है। छात्र एक साथ अध्ययन करते हैं: उच्च स्तर पर तीन विषयों (प्रत्येक 240 घंटे)। मानक स्तर पर तीन विषयों (150 घंटे प्रत्येक) कार्यक्रम के मूल के सभी तीन भागों - ज्ञान के सिद्धांत, विस्तारित निबंध amp कैसक्रिएटिविटी, एक्शन एप सर्विस 6 समूहों के भीतर की पेशकश की जाने वाली विषयों हैं: अंग्रेजी (भाषा ए। साहित्य) (भाषा बाब इनिटियो) हिंदी (भाषा बी) व्यापार एम्प एम संवाहन अर्थशास्त्र इतिहास आईटीजीएस भौतिकी रसायन विज्ञान जीवविज्ञान छात्र प्रत्येक समूह से एक विषय चुन सकते हैं। यदि आवश्यक हो, तो वह समूह 6 विषय के बजाय 1 से 5 के किसी भी समूह से एक और विषय चुन सकता है। मुख्य घटक हैं: विस्तारित निबंध छात्रों के लिए एक ऐसे अध्ययन की गहन अध्ययन के माध्यम से स्वतंत्र अनुसंधान में संलग्न होने की आवश्यकता है, जो वे पढ़ रहे विषयों में से एक से संबंधित प्रश्न का विस्तृत अध्ययन करते हैं। ज्ञान का सिद्धांत एक पाठ्यक्रम है जिसे प्रत्येक छात्र को ज्ञान (प्रमेय, भावना, भाषा और कारण) जानने के विभिन्न तरीकों और विभिन्न प्रकार के ज्ञान (वैज्ञानिक, कलात्मक, गणितीय और ऐतिहासिक) की जांच करके ज्ञान की प्रकृति पर प्रतिबिंबित करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। रचनात्मकता, एक्शन एम्प सर्विस सीएएस के लिए छात्रों को कक्षा से बाहर वास्तविक कार्य करने के अनुभव से सक्रिय रूप से सीखना आवश्यक है विद्यार्थी तीनों घटकों को जोड़ सकते हैं या उनमें से हर एक से संबंधित गतिविधियों को अलग से जोड़ सकते हैं। त्रिवेन्द्रम इंटरनेशनल स्कूल प्रत्येक वर्ष, आईबी स्कूलों, विश्वविद्यालयों और सरकारों के साथ-साथ छात्रों के विचारों और विचारों को विकसित करने के लिए शैक्षिक नेताओं, निर्णय निर्माताओं और चिकित्सकों को इकट्ठा करती है अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा पर आईबी आईबी उत्तरे पूछें एक ऐसे समर्थन है, जो हमारे काम के बारे में अकसर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर देते हैं। यह संगठन के हर पहलू पर प्रश्नों का उत्तर देता है, व्यावसायिक विकास तक पहुंचने के लिए आईबी वर्ल्ड स्कूल बनने से। अंतर्राष्ट्रीय स्तर के संगठन की प्रतिलिपि, 2005-2017

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